Make money online | Teri Baaton Mai Aisa Uljha Jiya Editing Alight Motion

Teri Baaton Mai Aisa Uljha Jiya Editing Alight Motion

 नमस्ते दोस्तों, कैसे है आप सभी? हमारे Hindi Top वेबसाइट पर हम आपका तह दिल से स्वागत करते है। आज हम एक नए पोस्ट लाए है जिसे पढ़कर आप घर बैठे एप्प्स के जरिये अच्छे पैसे कमा सकते हैं। आज हमारे पोस्ट का टॉपिक मोबाइल से पैसे कमाने वाला एप्प ( app se paise kaise kamaye ) इस विषय में आपको हम पूरी जानकारी बताएंगे। इस इंटरनेट की दुनिया ने लोगो का जीवन एकदम बदल दिया है। जहा लोग पहले घंटो अपने काम को कंपनी, ऑफिस में जाकर करते थे आज आप घर बैठे वही काम घर से भी कर सकते है। उसी प्रकार अगर आप जॉब नहीं करना चाहते और खुद का कोई व्यवसाय की शुरुवात करना चाहते हो तो सब के लिए व्यवसाय करना संभव तो नहीं है| आप समझ ही गए होंगे व्यवसाय करने में हमे उपर्युक्त राशि की जरुरत होती है। लेकिन आज वर्तमान काल में हम देख सकते है की कई सारे लोग मोबाइल एप्प्स का उपयोग कर अच्छे पैसे कमा रहे हैं।



 हमारे भारत में इन एप्प्स की लोकप्रियता काफी बढ़ गई है, बस इसके लिए आपके पास एंड्राइड फ़ोन या लैपटॉप या कंप्यूटर होना आवश्यक है। हम आपको कुछ एप्प्स की जानकारी देंगे और इन एप्प्स का इस्तेमाल कर आप अच्छे पैसे कमा सकते हैं। और काफी लोगो का एक ही प्हरश्मन होता है कि ऐसा कौन सा एप है जिससे हम पैसे कमा सकते हैं आपको विस्तार से कुछ एप्प्स की जानकारी बताएंगे जिससे आप पैसे घर बैठे कमा सकेंगे।

अनुक्रम

एप्प्स पैसे कहाँ से लाती है

यह पोस्ट पढ़ते वक़्त आपको यह प्रश्न पहले आया होगा की इन एप्प्स को पैसे कैसे मिलते है जो अपने उसेर्स को इस एप्प के इस्तेमाल से पैसे देती है। आप जब ये एप्प डाउनलोड और इनस्टॉल करते है तब इन एप्प्स को प्रत्येक यूजर की राशि इन एप्प्स को मिलती है और जब आप यह एप्प्स खोलते है तो आपको कई सारे विज्ञापन देखने को मिलेंगे जो असल में गूगल के एडमॉब के होते है। इस प्रकार इन एप्प्स को विज्ञापनों से लाभ मिलता है। इसके अलावा इन एप्प्स को इम्प्रेशंस के भी पैसे मिलते है यानी जितना ज्यादा ट्रैफिक उतने ज्यादा इम्प्रेशंस और उतनी ही कमाई होती है।



2021 में पैसे कमाने वाले एप्प्स

2021 पैसे कमाने का एप्प जिसकी जानकारी मैंने आप को निचे दी हुई है



SWAGBUCKS

SWAGBUCKS आपके लिए काफी सारे एक्टिविटीज प्रदान करती है जो आपको एंड्राइड फ़ोन में मिल जाएंगी। इनमे आपको कई सारी एक्टिविटीज जैसे सर्वेस ,पजल गेम्स, वीडियोस देखना,गेम्स खेलना, रिवीव्स लिखना। यह सबमे कही सारे पॉइंट्स हासिल कर सकते है। यह अर्निंग पॉइंट्स आप बादमे रिडीम कर सकते है यानी अपने अकाउंट में ले सकते है। इस अर्निंग पॉइंट्स को “SB ” शार्ट में कहा जाता है।आप इनके पॉइंट्स सिर्फ इन साइट्स में ही रिडीम कर सकते है जैसे अमेज़न, पयपाल, टारगेट, स्टारबक्स, वालमार्ट जैसे साइट्स में आप अपने पैसे क्रेडिट करवा सकते है।



MEESHO

मीशो एप्प के बारे में तो आपने सुना ही होगा क्यूंकि इसमें कई सारी महिलाए घर बैठकर कपड़ो का व्यापार कर रही है। कपड़ो के अलावा सारे फैशन में उपयोग में वाली यह ऑनलाइन साइट है। 2021 की आंकड़े के हिसाब से इस एप्प में 1 लाख से ज्यादा रेजिस्टर्ड users है। यह एप्प एंड्राइड फ़ोन में अवेलेबल है और इसमें शुरुवात में आपको अपना अकाउंट खोलना होगा। बाद में आपको इसमें आपके पसंद वाले फैशन जैसे कपडे ,बैग्स ,ब्यूटी प्रोडक्ट्स को आप अपने सोशल मीडिया पर शेयर कर सकते हो। जैसे ही आपके कस्टमर को आपका कोई भी फैशन ब्रांड पसंद आए वो आपको आर्डर दे देंगे। जब आपके कस्टमर को आर्डर मिल जाए , तो आपको प्रत्येक आर्डर में कमीशन मिलता है। यदि आपके कस्टमर को प्रोडक्ट पसंद न आए तो इसमें 7 दिन का रिटर्न पालिसी का ऑप्शन भी है। इसे एप्प में आपको कोई पैसा लगाने की जरुरत नहीं है , बस आपको ज्यादा से ज्यादा इन एप्प्स के प्रोडक्ट्स को लोगो तक पहुँचाना है। हमारे देश में काफी लोग इस एप्प का इस्तेमाल कर रहे है क्यूंकि इसमें न कोई इन्वेस्टमेंट है न कोई घाटा बस आपको अच्छा प्रसार करना है और आर्डर पाना है ।

Moocash

यह एप्प भी आपको एंड्राइड फ़ोन में मिल जाएगा। यह एप्प का इस्तेमाल आप एंटरटेनमेंट के लिए कर सकते है और पैसे कमा सकते है। जी हां आपने सही सुना इस एप्प में आप फेसबुक द्वारा अपने आप को रजिस्टर करवा सकते है जिसके बाद आपको कई एक्टिविटीज मिलेंगे जैसे वीडियोस देखना ,गेम्स खेलना ,टास्क कम्पलीट करना। यह एप्प्स के टास्कस को ख़तम करते ही आपके मुकेश अकाउंट में आपको अर्निंग पॉइंट्स मिलेंगे। जितने ज्यादा टास्क आप इस एप्प के करते है उतने आपको पॉइंट्स आपके अकाउंट में मिल जाएंगे।



Taskbucks

Taskbucks काफी प्रसिद्द एप्प है जिसके उसेर्स 10 मिलियन से भी ज्यादा है। इसे आप अपने मोबाइल फ़ोन के गूगल स्टोर से डाउनलोड कर सकते है और बाद में इसमें अपना अकाउंट खुलवाना होगा। इसमें आपको कई सारे टास्क मिलेंगे जिसे आपको उसी प्रकार से पूरा करना होगा। जैसे ही आप टास्क कम्पलीट करते हो तो आपको क्रेडिट पॉइंट्स मिलेंगे। यह एप्प कई सारे लोग उपयोग करते है।



Mcent App

Mcent एक ब्राउज़िंग एप्लिकेशन है जिसमे आप गूगल के इस्तेमाल करने जैसा ही कर सकते है। इसमें आप यूट्यूब वीडियोस देख सकते है ,सारे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स ब्राउज कर सकते है। आप जितना इस एप्लीकेशन का इस्तेमाल करते है उतना ही आपको इस एप्प के जरिये क्रेडिट पॉइंट्स स्कोर करते है। इस एप्प की यही खासियत है की आपको सामान्य ब्राउज़िंग जैसा ही प्रयोग इस एप्प से करना है, जिसके बदले आपको क्रेडिट पॉइंट्स मिलते है। आप इसे गूगल प्ले एंड्राइड फ़ोन से डाउनलोड कर सकते है।



Pact

यह एक बेहतरीन एप्प है जो आपके स्वस्थ को अच्छा रखने के लिए पैसे देता है। इस एप्प में आपको एक्सरसाइज करने के कई सारे टास्क दिए जाएंगे। आपको हर एक टास्क के लिए टारगेट दिया जाएगा जिसे आपको समय पर पूर्ण करना है। इन टास्कस को कम्पलीट करते ही आपको पैक्ट के अकाउंट में रिवॉर्ड पॉइंट्स मिलेंगे जिसे आप रिडीम करवा सकते है। है न मजेदार एप्प, न कोई जिम का खर्चा न कोई डाइट का खर्चा ,उल्टा कसरत करने का पैसा आपको इन एप्प्स के जरिये मिलेगा।



Viggle

इस एप्प में आपको टीवी शो देखने के और गाने सुनने के पैसे मिलते है। इसके अलावा आपको दूसरे एक्टिविटीज भी देते है जैसे की पजल गेम्स , क्वेशन आंसर्स जैसे टास्क पूर्ण करने के लिए मिलते है। यह एप्प के सर्विस प्रोवाइडर अमेज़न प्राइम वीडियोस , नेटफ्लिक्स ,हुलु जैसे वीडियोस आप इनके एप्प्स में देख सकते है जिनके रिवॉर्ड पॉइंट्स आपको Viggle अकाउंट में मिलेंगे जिसे आप बाद में रिडीम करवा सकते है।



यह एप्प्स साल 2021 के कुछ लोकप्रिय एप्प्स है जिनके उसेर्स 1 मिलियन के भी ऊपर है। यह एप्प्स हमारे भारत में कुछ ही समय में काफी प्रचलित हुआ है जिन्हे आप घर बैठे इस्तेमाल कर अच्छे पैसे कमा सकते हो। आपको इन एप्प्स के सेवन के लिए कोई भी इन्वेस्टमेंट करने की जरुरत नहीं है ,बस आपका इंटरनेट कनेक्शन गति अच्छी होनी चाहिए जिससे आप इन एप्प्स का सेवन आसानी से कर पाएंगे।

निष्कर्ष

हमारी दी गई जानकारी मोबाइल से पैसे कमाने वाला एप्प ( app se paise kaise kamaye ) से हमें आशा है आपको काफी लाभ हो। अगर आपको हमारा पोस्ट पसंद आए तो इसे लाइक, शेयर, और कमेंट जरूर करें। आपका कोई सुज़हाव हो तो हमें इस पोस्ट के नीचे दिए गए कमेंट बॉक्स पर जरूर शेयर करियेगा। आपका एक लाइक हमें पोस्ट लिखने की निष्ठा प्रदान करेगा और हमें अच्छे पोस्ट बटोरने में मदद मिलेंगी। हमारे पोस्ट को अंत तक पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद्।


Click To Download

Post a Comment

Previous Post Next Post